Dark Season 1 Review in Hindi - Better Than Stranger Things?


 


Dark Web Series Review Season 1 - इस वेब सीरिज कि कहानी को देख के आपको यकीन नहीं होगा कि लोग सच में फ्यूचर देख सकते है। और उस दुनिया में जा सकते है जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।



नेटफ्लिक्स पर काफी सारी वेब सीरीज रिलीज होती हैं। पर उनमें से कुछ वेब सीरीज बहुत ज्यादा अनोखी और दिलचस्प होती है। इसी के साथ नेटफ्लिक्स पर एक वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसका नाम है डार्क। 



इस नाम से काफी कुछ हमारे दिमाग में आ रहा है क्या इस वेब सीरीज को अंधेरे में बनाया गया है कि नहीं इस वेब सीरीज की कहानी बहुत ही अनोखी और दिलचस्प है। 



और इस फिल्म की कहानी इतनी उलझा देने वाली है कि आप देखते-देखते इसमें इतने ज्यादा उलझ जाएंगे कि आप को खुद नहीं पता लगेगा कि आप कहां से कहां पहुंच गए। 



हालांकि इस फिल्म के अंदर लोग कहीं ना कहीं पहुंच ही रहे हैं। इस फिल्म की कहानी एक भविष्य के आधार पर बनाई गई है। भविष्य से मेरा यह कहने का तात्पर्य नहीं है। 



कि इसमें किसी का भविष्य बनाया जाएगा या फिर बल्कि इसमें लोग खुद भविष्य में जाएंगे अपने बीते हुए कल को बदलने के लिए हालांकि यह बात बहुत ही अजीब है कि यह कैसे हो सकता है। 



हालांकि यह बात बिल्कुल सच है कि इस फिल्म में ही दिखाया गया है कि इंसान अपने भविष्य में जा सकता है अपने कल को बदलने के लिए।



इस फिल्म की कहानी इतनी उलझा देने वाली है कि समझना मुश्किल है कि कौन सा इंसान किस उम्र में पहुंच गया और कहां पर है वह इस टाइम की जगह भी एक जैसी है और समय भी एक जैसा है बस लोग अलग हो जाते हैं। 



शक्ले अलग हो जाती हैं और मानवता अलग हो जाती है इस वेब सीरीज के अंदर के अंदर कलाकारों की संख्या बहुत ज्यादा है। इसलिए इस वेब सीरीज के अंदर में चेहरों को याद करने में परेशानी आ सकती है।



और इसमें हर चेहरे के दो चेहरे हैं। जोक इस वेब सीरीज में बहुत ही खास बात है। इस वेब सीरीज को समझना उसकी कहानी को समझना बहुत ही मुश्किल है।



क्योंकि कोई सी कहानी कहीं से भी शुरू हो जा रही है। इसमें हमारे टोटल पांच कैरेक्टर हैं जो कि मेन है और उन पांचों की अलग अलग कहानी है हर कोई कुछ न कुछ जिंदगी में तलाश कर रहा है कुछ ना कुछ पाना चाहता है। 



और अभी इस समय नेटफ्लिक्स पर यह काफी ट्रैंड पर चल रही है लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं । चलिए अब बात कर लेते हैं इस वेब सीरीज की कहानी के अंदर ऐसा क्या है कि लोग इसे इतना प्रभावित हो रहे हैं।



और इसे इतना पसंद कर रहे हैं चलिए जान लेते हैं कि इस बार का नहीं कहां से शुरू होती है और इस कहानी में कितने कैरेक्टर हैं इन सारी चीजों की चली जानकारी हम लेते हैं। 


Dark वेब सीरीज की कहानी क्या है



तो इस बार कहानी शुरू होती है एक साधारण से परिवार से जहां पर कुछ लोग रहते हैं अपनी मर्जी से उनके मन में जो आता है वह करते हैं और खुश रहते हैं पर वह जहां पर रहते हैं वहां पर कुछ अजीब से हादसे होने लगते हैं। 



इस कहानी के जवारे मेन किरदार है जिसमें एक पुलिस ऑफिसर है जिनकी बीवी एक स्कूल की प्रिंसिपल है और उनके बच्चे जो कि बेहद किसी काम के नहीं है सिर्फ अपनी मनमानी करते हैं।



और अपनी जिंदगी को अपने हिसाब से जीते हैं और इसमें एक लड़का है जो बहुत ही मजबूर और बेबस है। जिसके आसपास ना तो उसके दोस्त हैं और ना ही उसके पिता वह अपने पिता के बारे में जानना चाहता है।



कि आकर उसके पिता ने उसको क्यों छोड़ दिया। वह इस बारे में जानना चाहते हैं कि मेरे पिता मुझे क्यों छोड़ कर चले गए। और वह हमेशा खुद को दोषी ठहराते है कि जो हुआ सब मेरी वजह से हुआ।



वह लड़का बहुत ही मासूम और अच्छा है मैं बहुत ही सीधा साधा लड़का है। पर वह आपके कुछ लोग उसके सीधा-साधा पन का  फायदा उठाते हैं। जो कि उसे यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं इसमें एक परिवार और है।



जिसके पास पैसों की कोई कमी नहीं पर उस परिवार की औरत अपनी किसी कहानी की उलझन में बहुत फंसी हुई है और हर वक्त वह सिर्फ गुस्से में रहती है और वह बहुत ही घमंडी औरत है।



बचपन में उसके साथ कुछ ऐसा हो गया था कि वह बहुत ही गुस्से में रहने लगी और बहुत ही ज्यादा गुस्से में रहती है पर उसके गुस्से को सिर्फ उसका पति ही समझ सकता है।



और वह अपने पति के सामने बहुत खुश रहती हो और बहुत ही साधारण व्हवार करती है। और इस वेब सीरीज में जो तीसरी कहानी है वह एक औरत की है जो कि एक पुलिस ऑफिसर है । 



उसकी एक बेटी है जो कि इसकी कोई बात नहीं मांगती और उसकी एक बेटी जो कि बोल नहीं सकती वह भी अपने परिवार के कुछ उलझन में फंसी हुई है और वह हमेशा परेशान रहती है।



क्योंकि उसको अपने पति पर किसी बात का शक है। और उसमें जो हमारी चौथी कहानी है वह एक बुजुर्ग महिला की है जो अपनी जवानी में एक नर्स हुआ करती थी उसके हाथ है।



कि ऐसी छुट्टी लगी जिससे उसका पूरा संसार ही बदल गया वह जानती थी कि आगे क्या होने वाला है। इसमें जो पांचवी कहानी है वह एक ऐसे इंसान की है जो अपनी जिंदगी से बहुत परेशान है।



वह अपनी जिंदगी में कुछ चाहता था जोर से मिला नहीं और वे उसका बदला वहां के लोगों से निकालता है और कोई भी नहीं जानता कि वही सब कुछ का कारण है। इस कहानी में ट्विस्ट जब आता है जो वहां पर एक लड़का गायब हो जाता है।



और पुलिस वालों को वह बिल्कुल नहीं मिलता उसको ढूंढने के लिए उस पुलिस वाले के बच्चे और वह नादान लड़का जाते हैं पर अचानक वहां पर बहुत बड़ा तूफान आता है और इस बीच उस पुलिस वाले का सबसे छोटा बेटा गायब हो जाता है।



यह बात पूरे सिटी को पता चल जाती है कि यहां पर कुछ अजीब हो रहा है। हर कोई बहुत ही डर जाता है और सहमत से हमारा रहता है और मैं पुलिस वाला दिन-रात अपने बच्चे को ढूंढने में लग जाता है।



पर उसे कोई भी सुराग नहीं मिलता इस बीच वह जो मासूम लड़का होता है वह इसकी खोज करता है कि आखिर उस प्लांट में क्या है क्योंकि वह बच्चा प्लांट से ही गायब हुआ था।



वह प्लांट के राज  को खोलना चाहता था। और माइकल को ढूंढना चाहता था यहीं से कहानी  शुरू होती है। जॉनसन ने यह पता लगाया कि प्लांट के अंदर फ्यूचर में जाने का रास्ता है। 



और यह सारी चीजें एक किताब में लिखी होती हैं कि कब कौन कहां पर जाने वाला है यह सारी चीजें की जगह लिखी होती है और यह चीज जॉन सबको पता चल जाती है।



वह फ्यूचर में जाता है उस प्लांट के अंदर होकर और वह देखता है कि माइकल वहां पर होता है यह सारी बाते बहुत ही अजीब है। तो दोस्तों अब देखना यह था कि उस प्लांट में ऐसा क्या बाकी लोग फ्यूचर में जा सकते थे।



और जॉनसन को कैसे पता लगा कि वहां पर फ्यूचर में जाने का रास्ता है। और माइकल वहां तक कैसे पहुंचा फ्यूचर में और क्या वह कभी अपने पिता को मिल पाएगा।



या नहीं और वह लड़का कहां गायब हुआ था किसकी लोगों ने उसको गायब किया था इन सारी चीजों की जानकारी आपको मिलेगी इस फिल्म dark में



मुख्य कलाकार 


  • Louis Hofmann as Jonas Kahnwald
  • Lisa Vicari as Martha Nielsen
  • Maja Schone as Hannah Kahnwald
  • Oliver Masucci as Ulrich Nielsen
  • Andreas Pietschmann as The Stranger
  • Moritz Jahn as Magnus Nielsen
  • Daan Lennard Liebrenz as Mikkel Nielsen
  • Sebastian Rudolph as Michael Kahnwald
  • Dietrich Hollinderbaumer as Adam
  • Deborah Kaufmann as Regina Tiedemann
  • Antje Traue as Agnes Nielsen


निर्माता - Baran bo Odar



निर्देशक - Justyna Musch, Jantje Friese



IMDB रेटिंग - 8.8/10



FAQs



1.इस वेब सीरीज को कहाँ पर देखें ?


यह फिल्म आप केवल Netflix पर देख सकते हैं हालांकि आपको Netflix की सदस्यता लेनी होगी। 



2. इस वेब सीरीज के कितने सीजन और एपीसोडेस आयें है? और प्रतियेक एपिसोड का रनिंग टाइम कितना है?


इस वेब सीरीज का ये 1 सीजन है और इसमे 7 एपीसोडेस है जो की 50-55 मिनट के है। 



यह भी देखेंThe Old Guard Movie Review in Hindi एसी बेमिसाल फाउज़ के बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा Netflix ki पेशकश


Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box

Previous Post Next Post